संवाददाता : सिद्धार्थ कुंवर , नमस्कार भारत

Amit Shah on Himachal RS Polls: तीन राज्यों की 15 राज्यसभा सीटों पर बुधवार को वोटिंग के बाद परिणाम में 10 सीटें भाजपा के खाते में आई हैं। उत्तर प्रदेश और हिमाचल में बागियों की क्रॉस वोटिंग बीजेपी के काम आई जिसके चलते यूपी में एक अतिरिक्त सीट जबकि हिमाचल की असंभव सीट भी भाजपा की ओर गई। आपको बता दे कि हिमाचल में बहुमत के आंकड़े से भी ज्यादा वाली कांग्रेस अपनी राज्यसभा सीट नहीं बचा पाई। ऐसे में राज्यसभा के परिणामों के बाद भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की हिमाचल प्रदेश में चुनावी नतीजे पर प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने हिमाचल में कांग्रेस की हर पर कहा कि विपक्षी पार्टी टूट रही है और उसे कोई जानकारी नहीं हैं।

अमित शाह ने कहा कि इसमें कोई रणनीति नहीं है।सच तो यह है कि कांग्रेस बिक्री हुई है इंडिया अच्छा बिखरा हुआ है। वह अपने नेताओं को एकजुट भी नहीं रख सकते। मुझे नहीं लगता कि विपक्ष का इसमें कोई लेना देना है, ऐसा उनकी वजह से है। वह अपने नेताओं को एकजुट रखने में असमर्थ हैं। शाह ने यह बयान राजधानी दिल्ली में टीवी 9 भारतवर्ष कॉन्क्लेव में दिया।

आंतरिक मतभेदों से जूझ रही कांग्रेस-शाह

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में नौ विधायकों द्वारा क्रॉस- वोटिंग के बाद कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को भाजपा के हर्ष महाजन का सामना भी करना पड़ा था। जिस पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा की यह सबसे पुरानी पार्टी है।अपने ‘आंतरिक मतभेद’ से जूझ रही है।पार्टी अपने नेताओं को एकजुट रखने में ‘अक्षमता’ के कारण हारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *