संवाददाता: सिद्धार्थ कुंवर, नमस्कार भारत

BBA:  श्रीराम कॉलेज, मुजफ्फरनगर के बीबीए विभाग के छात्र-छात्राओं के लिये एक दिवसीय शैक्षिक भ्रमण के अन्तर्गत उत्तराखंड राज्य की राजधानी देहरादून के लिये एक दिवसीय भ्रमण का आयोजन किया गया। इस भ्रमण का उदेश्य देहरादून शहर के बारे में जानकारी प्राप्त करना रहा।

BBA:  इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज की अध्यक्षा डा पूनम शर्मा ने कहा कि पढाई के साथ-साथ विद्यार्थियों को इस तरह की यात्राओं में भी भाग लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि मनोरंजन के माध्यम से सीखना शिक्षा का सबसे अच्छा तरीका है। एक शैक्षणिक यात्रा विद्यार्थियों की मानसिक क्षमता में वृद्धि करती है।

               इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज, मुजफ्फरनगर की प्राचार्या डॉ0 प्रेरणा मित्तल ने छात्रों को भविष्य में इस प्रकार के भ्रमण पर जाने एवं उससे जीवनोपयोगी व्यवहारिक बातें सीखने के लिये प्रेरित किया।

               इस अवसर पर बीबीए विभाग के विभागाध्क्ष विवेक कुमार त्यागी ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्वन करते हुये कहा कि शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियो के लिये अपने आस-पास के स्थानो के बारे में जानकारी होनी भी बहुत आवश्यक है और यह जानकारी शैक्षिक भ्रमण के द्वारा ही पूरी की जा सकती है। इसी उददेश्य की पूर्ति हेतु विद्यार्थियो के लिये देहरादून के लिये एक दिवसीय भ्रमण का आयोजन किया गया। इस भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों को देहरादून मे लच्छीवाला, सहस्त्रधारा, एफआरआई आदि जगहो का भ्रमण कराया गया तथा वहा के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। 

               इस शैक्षिक भ्रमण के सफल आयोजन में हिमांशु वर्मा, विकास कुमार, निशि ठाकुर, मुद्रामित्तल, सागर शुक्ला, जतिन सिंघल का सहयोग रहा।


और भी खबरें पढ़ने के लिए यहाँ करे:  https://namaskarbhaarat.com/balaghat-news-fell-in-love-with-a-married-woman-while-playing-online-ludo/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *