संवाददाता: कुमार विवेक,नमस्कार भारत

BIHAR: शुक्रवार को 31 मई 2024 को बिहार एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) एवं मधेपुरा पुलिस की सम्मिलित कार्रवाई में 3 लाख रुपए का इनामी कुख्यात अपराधी प्रमोद यादव, पिता- स्व. जयनारायण यादव पुलिस मुठभेड़ में मारा गया।

BIHAR: मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के हथिऔंधा सिन्दुरिया टोला के प्रमोद यादव का काफी लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। उसपर पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा एवं कटिहार  जिले के विभिन्न थानों में 20 से भी अधिक अपराधिक मामला दर्ज था, जिनमें हत्या, डकैती, रंगदारी, लूट, आर्म्स एक्ट, पुलिस पर हमला जैसे कई गंभीर अपराध शामिल हैं।

रांची के विख्यात गैंगस्टर अमन साहू से उसका सीधा सरोकार  था और उसके शागिर्दों को वह पनाह देता था। बिहार पुलिस को मिली गुपचुप सूचना के आधार पर कुख्यात अपराधी प्रमोद यादव की गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ की टीम मधेपुरा पुलिस के साथ संयुक्त रूप से छापेमारी करने पहुंची थी।

पुलिस को देखकर प्रमोद यादव व उसके गुर्गों ने एकाएक फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई, भिडंत में गिरोह का रिंगलीडर  प्रमोद यादव मारा गया। घटनास्थल से कारबाइन, 2 पिस्टल, तथा कई राउंड जिंदा कारतूस बरामद हुआ।

घटनास्थल पर वरीय पुलिस पदाधिकारी और एफएसएल ( फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी )की टीम पहुंची और मामले की गहनता से जांच की जा रही है। वर्ष 2020 के जनवरी माह में हथियार से लैस प्रमोद यादव गैंग ने पूर्णिया जिले के धमदाहा थाना क्षेत्र में पुलिस बल पर जानलेवा हमला किया था।

वर्ष 2020 जून माह में जमीन पर अवैध कब्जा करने को लेकर वह पुलिस बनकर आया और अपने गांव हथिऔंधा के ही इन्द्रदेव की गोली मारकर निर्मम हत्या  कर दी थी। वहीं, साल 2021 में उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पूर्णिया जिले के बड़हारा थाना क्षेत्र के मोजमपट्टी गांव के अरुण कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो अपनी पत्नी के हत्याकांड के मुख्य गवाह थे।

और भी खबरें पढ़ने के लिए यहाँ करे: https://namaskarbhaarat.com/dhirendra-shastri-brother-another-video-of-dheerendra-shastris-brothers-hooliganism-goes-viral/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *