jeevesh-mishra- bihar-politics

संवाददाता: कुमार विवेक, नमस्कार भारत

Bihar Politics: बिहार में छठे चरण के लिए मतदान जारी है, इसी क्रम में राज्य सरकार के पूर्व मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जीवेश मिश्रा ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी वोट जिहाद कर रही है, यह देश के लिए सही नहीं है।

जीवेश मिश्रा ने आरोप लगाया कि मधुबनी निर्वाचन क्षेत्र  में मतदान के दौरान बुर्के की पीछे फ़र्ज़ी वोटिंग की गई है। ग़लत वोट  करते हुए महिला वोटर्स को पकड़ा भी गया। एक पुरुष मतदाता भी दूसरे के नाम पर मतदान कर रहे थे, जो कि पूर्णत ग़लत है। यह वोट जिहाद है जो कि मुल्क  के हित में नहीं है।

देश भर में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में महिलाएं बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान कर रही है। फर्जी मतदान कोई मामूली चीज़ नहीं है। देश के संविधान के मुताबिक अगर किसी प्रत्याशी को एक वोट कम आता है तो वह विजेता से उपविजेता बन जाता है।

इस बात का सबसे सटीक उदाहरण सीपी जोशी का है, जो कि सिर्फ एक वोट से चुनाव हारे गए थे। जीवेश मिश्रा ने कहा कि चुनाव में एक वोट से हारने वाला इंसान जीते हुए प्रत्याशी से यह नहीं कह सकता कि मैं एक वोट से हारा हूं। इसलिए आप तीन साल कार्यकाल संभालिए और दो साल मैं कार्यकाल संभालूंगा।

एक वोट की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि किसी मतदान केंद्र पर एक फर्जी वोटिंग हुई और वहां का उम्मीदवार एक वोट से हारा। तो उसकी पूरी मेहनत तो बेकार हो गई। फर्जी मतदान पर 420 का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई होनी चाहिए। हमारी सरकार आने के बाद हम इस मुद्दे को मजबूती  से रखेंगे।

भाजपा नेता जीवेश मिश्रा ने कहा कि बुर्का हटाकर चेहरा देखने का जिन लोगों को काम दिया गया है, उनके साथ बदसलूकी की जा रही है। बुर्का हटाकर चेहरा दिखाने से मना कर दिया जा रहा है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। मधुबनी के जाले में एक बूथ पर मतदाताओं की तादाद 300 से ज्यादा नहीं है, लेकिन वहां 428 वोट डाले जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *