संवाददाता: कुमार विवेक, नमस्कार भारत

BSP: बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को आगामी उत्तराखंड विधानसभा उपचुनाव के लिए 13 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। पार्टी अध्यक्ष मायावती और उनके भतीजे आकाश आनंद चुनाव में प्रचार करने वाले नेताओं की सूची में शामिल हैं।

BSP: आकाश आनंद मायावती के साथ उत्तराखंड उप चुनाव में स्टार प्रचारक बने हैं। उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उप चुनाव है। मंगलौर और बद्रीनाथ सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को वोट होना है।

BSP: पंजाब और उत्तराखंड में विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं। बसपा द्वारा दोनों राज्यों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है। इन लिस्ट में पहला नाम बसपा सुप्रीमो मायावती का है जबकि दूसरे नंबर पर आकाश आनंद हैं। इसका अर्थ साफ है कि पंजाब और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में प्रचार की कमान आकाश आनंद के हाथ में होने वाली है।

दरअसल मई में लोकसभा चुनाव के दौरान, मायावती ने ऐसी जिम्मेदारियों को संभालने में अपरिपक्वता का  कारण देते हुए भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक के पद से हटा दिया था। उन्होंने कहा कि परिपक्व होने तक आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक और उत्तराधिकारी की भूमिका से मुक्त कर दिया जाएगा।

https://x.com/ANINewsUP/status/1804387854044332239?t=CeUdxBff5ojtKF-qjuPGEg&s=19

अपने अचानक हटाए जाने के कुछ दिनों बाद, आकाश आनंद ने मायावती को बहुजन समुदाय के लिए एक “आदर्श” कहा और अपनी आखिरी सांस तक भीम मिशन और उनके समाज के लिए “लड़ाई” जारी रखने का संकल्प लिया।

आकाश आनंद का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में आने से, राजनीतिक पंडितों को बसपा के इस कदम को मायावती और आकाश के बीच संबंधों में सुलह के संकेत के रूप में देख रहे हैं, जो आम चुनावों के दौरान बिगड़ गए थे।

लोकसभा चुनाव में बसपा को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और वह कोई भी सीट जीतने में नाकाम रही। पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन का कारण चुनाव संबंधी कारकों के बीच आकाश आनंद को अपने उत्तराधिकारी के रूप में हटाने के मायावती के फैसले को माना जाता है।

और भी खबरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे: https://namaskarbhaarat.com/b-b-a-result-shri-ram-college-is-happy-with-100-results-of-bba/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *