संवाददाता: राहुल चौधरी, नमस्कार भारत

Delhi bomb: दिल्ली में बम से उड़ाने की धमकी भरे ईमेल मिलने के मामले पिछले कुछ महीनों से बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में दिल्ली-एनसीआर की करीब 100 स्कूलों को बम से उड़ाने का धमकी दी गई थी, जिसके बाद अब दिल्ली के 10 से 15 म्यूजियम को उड़ाने की धमकी मिली है।

Delhi bomb: दिल्ली पुलिस के अनुसार मंगलवार को एक साथ 10 से 15 म्यूजियम में बम होने का धमकी भरा ईमेल भेजा गया, जिसमें रेल म्यूजियम की लोकेशन भी शामिल थी। बम धमकी के मेल की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई और जांच शुरू कर दी।

धमकी भरे ईमेल की जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने उसे फर्जी करार दिया। साथ ही कहा कि दिल्ली के रेलवे म्यूजियम समेत 10-15 म्यूजियम को कल (11 जून) बम से उड़ाने की झूठी धमकी मिली। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

कहां से आया मेल, पुलिस की जांच शुरू

दिल्ली पुलिस अब इस की जांच में जुट गई है कि ये मेल कहां से भेजा गया है। मालूम हो कि बीते कुछ महीनों से इस तरह की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी जा रही है। दिल्ली के स्कूल, अस्पतालों, कॉलेज और एयरपोर्ट पर भी इसी तरह की बम से उड़ाने के धमकी भरे ईमेल भेजे जा चुके हैं, जो जांच में झूठे साबित हुए थे।

धमकी देने वाला 13 साल बच्चा पकड़ा

इससे पहले एक हैरान कर देने वाला भी मामला सामने आया। दिल्ली एयरपोर्ट पर एक ईमेल भेजकर टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट में बम होने की सूचना देने के मामले में 13 साल के लड़के को पकड़ा गया। दि्ल्ली पुलिस के मुताबिक लड़के ने फ्लाइट में बम की धमकी वाला ई-मेल मौज-मस्ती के लिए भेजा था, जिसको पुलिस ने पकड़ लिया।

और भी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://namaskarbhaarat.com/neet-ug-2024-sc-issues-notice-to-nta-on-paper-leak-allegations/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *