संवाददाता: कुमार विवेक, नमस्कार भारत

DELHI: देश में चारो तरफ भीषण गर्मी की मार पड़ रही है इसी बीच राजधानी में दिल्लीवासी भयंकर जल संकट का सामना कर रहे हैं। केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ,पानी की किल्लत दूर करने के लिए लगातार प्रयासरत है। वहीं अब दिल्ली की जल मंत्री ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और हरियाणा से मदद की गुहार लगाई है।

DELHI: जल मंत्री आतिशी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है और यूपी से दिल्ली को अगले एम महीने तक अतिरिक्त पानी की आपूर्ति करने की गुजारिश की है।

आतिशी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पत्र लिखकर एक महीने की अवधि के लिए दिल्ली को अतिरिक्त पानी छोड़ने का अनुरोध किया।

इस बारे में बात करते हुए दिल्ली जल मंत्री आतिशी ने कहा भीषण गर्मी की वजह से पानी की मांग बढ़ गई है और दूसरी तरफ यमुना में जल स्तर कम हो गया है, जिसके कारण पानी का उत्पादन कम हो गया है। पिछले साल वजीराबाद तालाब में 674.5 फीट पानी था।

आतिशी ने कहा इतने अनुरोधों के बावजूद, केवल 671 फीट पानी छोड़ा गया है। वजीराबाद बैराज में पानी के कम स्तर के कारण सभी जल उपचार संयंत्र प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा हमने हरियाणा और यूपी सरकार से अधिक पानी छोड़ने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *