संवाददाता: सिद्धार्थ कुंवर, नमस्कार भारत

               आज श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के प्रबन्धन संकाय में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का विधिवत् उद्घाटन श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चैयरमैन डॉ0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ द्वारा तथा अन्य अतिथियों डॉ0 पूनम शर्मा प्रेजिडेंट श्रीराम कॉलेज मैनेजमेंट समिति, श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के निदेशक डॉ0 एस० एन० चौहान, श्री राम कॉलेज के निदेशक डॉ0 अशोक कुमार, श्री राम कॉलेज की प्राचार्या डॉ0 प्रेरणा मित्तल, द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

               सर्वप्रथम महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्रों का स्वागत सीनियर छात्रों द्वारा तिलक लगाकर किया गया। सीनियर छात्रों ने कार्यक्रम बहुत ही रोचक ढंग से प्रारम्भ किया। उन्होंने कार्यक्रम का प्रारम्भ गणेश वन्दना से किया। जिसमें मेघा ने बहुत ही आकर्षित नृत्य प्रस्तुत किया। सीनियर छात्रों द्वारा विद्यालय जीवन पर आधारित प्रोरणादायक नाटक का मंचन हुआ। जिसमें इशिका वर्मा, स्नेहा तायल, पलक जैन, श्रेया ने अभिनय किया। नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं द्वारा गीत-संगीत के अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। जिसमें नजहत, मोहनीश ने अपनी कर्णप्रिय आवाज से सबका मन मोह लिया। नव प्रवेशित विद्यार्थियों को कुछ विभिन्न प्रकार की क्रियाओं में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने हर्षोल्लास के साथ भाग लिया। कार्यक्रम में कई प्रकार की छोटी-छोटी प्रतिस्पर्धात्मक क्रियाओं का आयोजन किया गया जिसमे बढ़ चढ़कर सबने हिस्सा लिया । सीनियर छात्रों द्वारा मोनोएक्ट नृत्य, और नवप्रवेशित छात्र और छात्राओं ने सामूहिक नृत्य का रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया, जिसमें सृष्टि, दीपांशी वत्स, काशी काम्बोज, अनघा कुलश्रेष्ठा आदि प्रतिभागी रहें।

               विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में भाविका जैन, कार्तिक भरद्वाज, नंदिनी वर्मा, अभिषेक सैनी विजेता रहे। नवप्रवेशित छात्र और छात्राओं में से मिस्टर हैंडसम अरिहंत जैन और मिस गॉर्जियस अवनीत कौर रहें। शुरुआती मंच का सकुशल संचालन रीबा राणा व् अल्मीजा तोहिद ने किया और जूनियर्स छात्राओं में  सारा महक और अनघा कुलश्रेष्ठा द्वारा किया गया ।डॉ0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ ने आज के समय में व्यवसायिक पाठ्यक्रम एम0बी0ए0 की महत्ता विद्यार्थियों को समझाया तथा उससे सम्बन्धित गलत धारणाओं को दूर किया। उन्होंने विद्यार्थियों की योग्यता विकास तथा क्षमता विकास पर बल दिया। इस विषय पर उन्होंने कहा कि कोर्पोरेट जगत को आपकी डिग्री से अधिक आपकी व्यक्तिगत विकास की दिशा में प्रयास प्रारम्भ करें।

सभी नवप्रवेशित छात्रों को डॉ0 पूनम शर्मा प्रेजिडेंट श्री राम कॉलेज मैनेजमेंट समिति द्वारा उपहार वितरित किये गए। सीनियर्स ने अपने अनुभवों को उनके साथ साझा किया तथा टीम वर्क पर जोर देते हुए उन्होंने एकता का सन्देश दिया। सभी फ्रेशर्स ने अनुशासन तथा लगन से आगे बढने का संकल्प लिया तथा अपने सीनियर्स को स्वागतोत्सव आयोजित करने के लिए धन्यवाद किया।

               श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के निदेशक डॉ0 एस० एन० चौहान ने विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण पर बल देते हुए कहा कि उत्तम चरित्र का व्यक्ति समाज एवं राष्ट्र के लिए स्तम्भ का कार्य करता है। उन्होंने विद्यार्थियों को व्यक्तित्व निर्माण सम्बन्धी विचार बतायें। उन्होंने कहा कि छात्रों को अनुशासन में रहकर अपने पथ पर अग्रसर रहना चाहिए। विद्यार्थियों को पढाई के साथ-साथ इस तरह के मंनोरंजक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी रूचि लेनी चाहिए। इस प्रकार के कार्यक्रम विद्यार्थियों को अपने मानसिक एवं मन को तरोताजा रखने में मद्द करते है।

               इस मौके पर प्रबन्धन संकाय के हैड डॉ लोकेश वर्मा ने पार्टी में उपस्थित सभी अतिथियों का अभिवादन किया तथा छात्रों को इस सफल आयोजन के लिए बधाई दी । इस अवसर पर सभी अध्यापकगणों ने छात्र/छात्राओं का उत्साहवर्धन किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी।

               इस अवसर पर संकाय के प्रवक्ता श्रुति मित्तल, राजीव रावल, मोहम्मद दानिश, अतुल रघुवंशी, पंकज शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *