संवाददाता:कुमार विवेक, नमस्कार भारत

IND vs USA: भारत और यूएसए दोनों टीमों ने दो मैचों में दो जीत के साथ विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है,और अपने ग्रुप में पहले व दूसरे स्थान पर काबिज है टीम इंडिया के खिलाफ आज होने वाले मैच में यूएसए बड़ा उलटफेर करने की तैयारी में हैं लेकिन रोहित एंड कंपनी को मात देना इतना भी आसान नहीं होगा। अमेरिकी टीम ने कभी किसी भी प्रारूप में भारत से कोई भी मैच नहीं खेले है, अब उनका सामना एक ऐसी टीम के खिलाफ होगा जहा आईपीएल और टी-20 के दिग्गजों से भरी पड़ी है। मैच से पहले दोनों की संभावित प्लेइंग-11 पर एक नजर डालते हैं।

इंडिया को दूर करनी होगी अपनी कमियां

IND vs USA: मोनांक पटेल और उनकी टीम द्वारा पेश की गई चुनौतियों से कहीं अधिक, भारत को कुछ कमियों को दूर करना होगा,क्योंकि वे टूर्नामेंट के कठिन चरण में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। उनके सामने एक बड़ी चिंता रविंद्र जडेजा की फिनिशिंग क्षमता है। उनका अच्छा प्रदर्शन निर्णायक हो सकता है, खासकर मेजबानों के खिलाफ भारतीय दर्शकों को रोहित से बड़ी पारी की उम्मीद है।
भारत को विश्व कप के अंतिम चरणों के लिए जडेजा से अपने सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड फॉर्म की आवश्यकता है। पांड्या लगातार अच्छी गेंदबाजी रहे हैं और टीम इंडिया के लिए एक विश्वसनीय खिलाड़ी के तौर पर साबित हुए हैं। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

दुबे ने किया निराश

शिवम दुबे ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ काफी हद तक निराश किया उस तरह के दबाव का सामना किया, जो उनके लिए अपरिचित है। यह उनके प्रदर्शन में साफ दिखता है और ऑलराउंडर के लिए जल्दी से जल्दी खुद को ढालना और अपने अनुभव का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहिए , खासकर तब जब भारत आगामी मैचों में एडम ज़म्पा जैसे विपक्षियों का सामना करने के लिए उनके बाएं हाथ के बल्लेबाजी कौशल और छक्के मारने की क्षमताओं पर निर्भर करेगा।

जायसवाल को मिल सकता है मौका

कोहली की विफलताएं के बाद भी उनसे एक महत्वपूर्ण पारी की उम्मीद की जा रही है, संभवतः बुधवार को ही। शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा के साथ उनकी साझेदारी जारी रहने वाली है। प्लेइंग इलेवन में जायसवाल को दुबे की जगह लाया जा सकता है।

जायसवाल जैसे बढ़िया खिलाड़ी को अभी तक प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सका है, इस भारतीय टीम की गहराई और ताकत के बारे में बहुत कुछ बताता है। भारत जैसी क्षमता वाली टीम के खिलाफ पाकिस्तान पर अपनी आश्चर्यजनक जीत को दोहराने के लिए यूएसए को दमदार प्रयास करना होगा। अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो उम्मीद की जा रही है की इन खराब पिच पर भी 160 का स्कोर खड़ा करे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित XI: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे/ यशस्वी जायसवाल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

यूएसए की संभावित प्लेइंग-XI: स्टीवन टेलर, मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, निष्तुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *