संवाददाता : राहुल कुमार, नमस्कार भारत

IPL 2024 : आप को बता दे कि IPL 2024 को लेकर भारतवासी के साथ–साथ विदेशी भी आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच बता दे की तारीखों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पर भारत में इस साल होने वाले आप चुनावों को लेकर अभी तक लिस्ट जारी नहीं किया गया है। आप को बताते चले की एक रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा किया गया है कि आईपीएल का पहला मैच 22 मार्च को खेला जा सकता है। पर आईपियल और बीसीसीआई की ओर से इस कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं आया है ।

किस दिन शुरु हो सकता है IPL

हालांकि दुनियाभर में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला आईपीएल, यानी इंडियन प्रीमियर लीग अपने एक और मैच साथ वापसी में हैं। साथ आप को बता दे , कि क्रिकब्ज की रिपोर्ट के अनुसार , भारत में प्रीमियर लीग 22 मार्च से शुरू होने वाली है। एक और जानकारी के अनुसार आप को बताए की पिछले ही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टूर्नामेंट की शुरूआत 22 मार्च को लगभग तय हो गई थी और साथ ही कई अधिकारियों ने आईपीएल पर अपना प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मैच उसी दिन शुरू होगा। आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल के हवाले से क्रिकबज ने कहा की टूर्नामेंट 22 मार्च को चेन्नई में शुरू होगी । आईपीएल का पहला मैच की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान पर होगी और टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले एक ओपनिंग मनुरंजन भी होगा । आपको बता दे कि अभी आईपीएल पहला मैच सीएसके के साथ खेला जाएगा पर पता नहीं सीएसके के विरोधी टीम कौन होंगे इस बात का अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। दूसरी टीम को लेकर धूमल ने कहा है कि अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। आपको बता दे, कि सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ का भी ऐसा कहना था कि अभी उन्हें विरोधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दिया गया है।

हालांकि आईपीएल आने वाले दिनों में टूर्नामेंट की लिस्ट का ऐलान जल्द कर सकता है। आपको बताते चलें कि चुनाव आयोग द्वारा आम चुनावों की तारीखों की पुष्टि के बाद टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम सामने आएगा। धूमल ने कहा कि आईपीएस संस्था अभी शुरुआती 10 से 12 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा की शुरुआत में हम पहले 10 से 12 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा करेंगे। जानकारी के मुताबिक उसी रिपोर्ट के अनुसार , टूर्नामेंट में सिर्फ 10 से अधिक किस –किस जगह मैच खेला जाएगा इसमें ये भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि भारत के ईसीआई संभवतः मार्च के दूसरे और तीसरे सप्ताह के बीच चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है । जिसके बाद ही आईपीएल की लिस्ट की पुष्टि की जा सकती है। धूमल को भरोसा है कि टूर्नामेंट भारत में ही होगा।

CSK के फैंस कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

आप को बता दे कि सीएसके का फैंस भारत में ही नहीं बल्कि और देशी में भी है । खेल का पहला टूर्नामेंट चेन्नई के साथ ही खेला जाएगा। पर अभी तक पता नहीं लग पाया है। कि चेन्नई के विरोधी टीम कौन होगा। टूर्नामेंट का 17वां सीजन होगा और चेन्नई सुपर किंग्स किताब की मौजूदा चैंपियन है। आप को बता दे,कि वो 5 आईपीएल किताबों के साथ मुंबई इंडियन के साथ बराबरी पर है। और जहां सीएसके की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी करते आए है और इस आईपीएल में वही कप्तानी करेंगे। वहीं मुंबई इंडियन की कप्तानी में बदलाव किए गया है अब की बार एमआई रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे। उन्हें एमआई फ्रेंचाइजी द्वारा इस साल ट्रेड किया गया है। रोहित शर्मा से कप्तानी छीनने के बाद ही मुंबई इंडियंस के काफी फैंस नाराज हैं । इसी वजह से काफी यूज़र ने तो इंस्टाग्राम से एमआई अनफॉलो कर दिया।हार्दिक पांडे ट्रोल होते हुए दिखाई भी दिए। और रोहित शर्मा के फैंस काफी नाराज होते हुए दिखे हार्दिक पांडे से ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *