संवाददाता: राहुल चौधरी, नमस्कार भारत

LOK SABHA ELECTION RESULT: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ चुके हैं, एनडीए ने 292 सीटें और इंडिया अलायंस ने 233 सीटे अर्जित की है। हालांकि एनडीए बहुमत में है लेकिन भाजपा बहुमत से दूर हैं,उसे केवल 240 सीटों पर विजय मिली है और इसी के साथ ही भाजपा का 400 पार का सपना टूट गया है।

LOK SABHA ELECTION RESULT: भाजपा की सरकार को सत्ता में बनाए रखने के लिए। उनकी सहयोगी पार्टियों का बड़ा योगदान हैं भाजपा उन्ही पर निर्भर हो गई है। इसलिए भाजपा में नीतीश कुमार की जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी का रोल काफी अहम हो गया है।

तो वहीं एक मीडिया रिपोर्ट ये भी कह रहा है कि इंडिया गठबंधन के लोग भी नीतीश कुमार के संपर्क साधने में लगे हुए हैं, फिलहाल जेडीयू अभी ये कह रही है कि वो एनडीए के ही साथ रहेगा।

इसी बात को लेकर एनडीए और इंडिया गठबंधन दोनों की अलग-अलग बैठकें आज दिल्ली में हो रही हैं। जिसमें शामिल होने के लिए नीतीश और तेजस्वी पटना से दिल्ली आ रहे हैं। नीतीश कुमार और इंडिया गठबंधन की मीटिंग में तेजस्वी यादव शामिल होंगे। दिलचस्प बात यह है कि एक ही फ्लाइट से तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार दोनों दिल्ली आ रहे हैं। दोनों ही सुबह 10:40 बजे विस्तारा की फ्लाइट UK-718 से दिल्ली के लिए ट्रैवल कर रहे हैं।

आपको बता दें कि बिहार में जेडीयू ने बड़ा कमाल किया है, यहां कि 40 लोकसभा सीटों में उसने 12 और भाजपा ने 12 सीटे जीती हैं तो वहीं 5 सीटें लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने तो वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (S) को एक सीट मिली है, जबकि राजद को 4 सीटें, लेफ्ट दो सीटें, कांग्रेस को तीन, लेफ्ट पार्टी को दो और पूर्णिया की सीट निर्दलीय पप्पू यादव ने जीती हैं।

और भी खबरें पढ़ने के लिए यहाँ करे: https://namaskarbhaarat.com/owaisis-big-statement-owaisis-big-statement-on-pm-modi/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *