संवाददाता: कुमार विवेक, नमस्कार भारत

MP Cabinet: हिंदी पट्टी राज्य मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार संपन्न हो चुका है, जहां मोहन सरकार में रामनिवास रावत को मंत्री बनाया गया है। मंत्रिमंडल विस्तार के वक्त मंत्री पद की शपथ लेते हुए एक दिलचस्प वाक्या देखने मिला, जब रामनिवास रावत ने कैबिनेट की जगह राज्य मंत्री पद की शपथ ले ली।

MP Cabinet: वहीं जब गलती का महसूस हुआ तो रामनिवास रावत की चूक  को फिर सुधारा गया, और उन्हें कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलवाई गई। संभवत: मंत्रिमंडल विस्तार या किसी मंत्री की शपथ के समय पहली बार इस तरह की चूक सामने आई है।

हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले रामनिवास रावत को मोहन यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। राजभवन में रामनिवास रावत ने मंत्री पद की शपथ ली है। लगभग 9 बजे के आसपास शुरू हुए शपथ ग्रहण समारोह में पहले तो रामनिवास रावत ने राज्य मंत्री पद की शपथ ले ली, लेकिन जब इस गलती का एहसास हुआ तो एक बार फिर से शपथ दिलवाई गई, जिसमें लगभग 9:18 के आसपास रामनिवास रावत ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। रामनिवास रावत से पढ़ने में चूक हो गई थी, जिसके चलते उन्होंने राज्य के मंत्री की जगह राज्य मंत्री पद की शपथ ले ली थी।

रामनिवास  के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव समय कई मंत्री शामिल हुए थे। फिलहाल, मोहन यादव मंत्रिमंडल में केवल एक विधायक रामनिवास रावत को मंत्री के रूप में शपथ दिलवाई गई है, तो वहीं अब आने वाले वक्त में मोहन यादव सरकार फिर से अपने कैबिनेट का विस्तार कर कुछ और विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह दे सकती है। फिलहाल, मंत्रिमंडल में कुछ पद रिक्त हैं, जिन्हें आने वाले वक्त में मोहन यादव सरकार भरने का काम करेगी।

और भी खबरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे: https://namaskarbhaarat.com/indian-team-indian-team-batsman-abhishek-sharma-is-worth-crores/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *