संवाददाता: पवन अग्रवाल, नमस्कार भारत

Muzaffarnagar: आज जनपद मुजफ्फरनगर में तहसील क्षेत्र जानसठ में अवैध रूप से चल रहे भट्टे को एसडीएम जानसठ सुबोध कुमार एवं तहसीलदार राधेश्याम गौड़ के नेतृत्व में राजस्व टीम द्वारा ग्राम पुठी इब्राहिमपुर में स्थित भारत ब्रिक फील्ड भट्टे का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान भट्टा अवैध रूप पाया गया। भट्ठा मालिक के पास भट्टे संचालन संबंधी कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। निरीक्षण के दौरान यह तथ्य भी संज्ञान में आया कि भट्ठा मालिक के द्वारा वर्ष 2023 में भी कोई विनिमय शुल्क जमा नहीं किया गया है, न ही प्रदूषण विभाग से कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त किया गया है। साथ ही ईंधन के रूप में भट्ठा मालिक के द्वारा प्लास्टिक कचरे का प्रयोग किया जा रहा है ।तत्पश्चात प्रदूषण विभाग की टीम को बुलाकर उप जिलाधिकारी जानसठ सुबोध कुमार के द्वारा इस भट्टे को सील करा दिया गया है।

मामले पर एसडीएम सुबोध कुमार ने दिया बयान

मीडियाकर्मी से बातचीत के दौरान एसडीएम सुबोध कुमार ने कहा “आज तहसील जानसठ की राजस्व टीम के द्वारा भट्टे की चेकिंग कि जा रही थी, उसी क्रम में पुठी इब्राहिमपुर में स्थित भारत ब्रिक फील्ड पर हमारी टीम आयी थी। जिसमे तहसीलदार राधेश्याम गौड़ के साथ अजय सिंह और विपिन कुमार दोनों यहाँ पर उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान भट्ठा मालिक के पास भट्टे संचालन संबंधी कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। निरीक्षण के दौरान यह तथ्य भी संज्ञान में आया कि भट्ठा मालिक के द्वारा वर्ष 2023 में भी कोई विनिमय शुल्क जमा नहीं किया गया है, न ही प्रदूषण विभाग से कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त किया गया है।यह बिना प्रदूषण विभाग से अनुमति  लिए भट्ठा चला रहे थे। उसी कर्म में प्रदूषण विभाग, श्रम विभाग और राज्सव विभाग के द्वारा यह संयुक्त करवाई कि गई है। जिसके कर्म में प्रदूषण विभाग  के द्वारा भट्ठे को सील करा दिया गया।”


और भी खबरें पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें:https://namaskarbhaarat.com/muzaffarnagar-food-department-team-conducts-massive-raid-in-the-market/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *