संवाददाता: कुमार विवेक, नमस्कार भारत

 Paper Leak: बिहार में पेपर लीक मामले पर राजनीति गरमाई हुई है, वहीं अब एक और परीक्षा प्रश्नपत्र लीक से छात्रों में काफी आक्रोश देखने को मिल रही है। पेपर लीक मामले में लोगों का कहना है कि सरकार छात्रों के भविष्य से खिलवाड़  कर रही है। डबल इंजन की सरकार सिर्फ अपने हितों का सोच रही है।

 Paper Leak:आपको बता दें कि रविवार को बिहार पुलिस सेवा आयोग द्वारा संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस बार पटना कॉलेज ऑफ कॉमर्स आर्ट्स एंड साइंस को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इस परीक्षा में भी पेपर लीक का मामला सामने आया है।

 Paper Leak:पटना पुलिस ने एग्ज़ाम पेपर का फोटो खींच रहे एक युवक को गिरफ्तार भी किया है। बिहार मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग और निगरानी के अवर निरीक्षक (दारोगा) पद पर नियुक्ति के लिए मेन रीटेन एग्ज़ाम (मुख्य लिखित परीक्षा) हो रहा था।

परीक्षा के दौरान ही एक अभ्यर्थी प्रश्नपत्र की फोटो खींचकर भेजने की कोशिश कर रहा था, लेकिन एग्ज़ाम सेंटर में जैमर लगा होने की वजह से वह पेपर नहीं भेज सका। पत्रकार नगर थाना में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

अभ्यर्थी ने पूछताछ के दौरान बताया कि परीक्षा के 2 दिन पहले (21 जून) को उसने कॉलेज कैंपस में फोन छुपा दिया था। एग्ज़ाम के दिन मौक़ा मिलते ही मोबाइल ले लिया और परीक्षा रूम के अंदर चला गया। मेन गेट पर डिटेक्टर से तलाशी लेने की वजह से मोबाइल पकड़ा जाता।

इसलिए अभ्यर्थी ने एग्ज़ाम से पहले ही मोबाइल कॉलेज कैंपस में जाकर अपना मोबाइल सुरक्षित जगह पर छुपा दिया था। ग़ौरतलब है कि इस एग्ज़ाम में प्रारंभिक परीक्षा पास कर चुके 1280 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

अभय कुमार (पत्रकार नगर थानेदार) ने बताया गिरफ्तार अभ्यर्थी को अनुमंडल पदाधिकारी के पास कदाचार के आरोप में कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है। परीक्षा केंद्र के बाहर से लेकर अंदर तक कदाचार मुक्त एग्ज़ाम के लिए बड़ा इंतज़ाम हुए थे।

मेन गेट पर डिटेक्टर और वीडियोग्राफी होने के बावजूद पहली पाली में एग्ज़ाम दे रहा स्वामी विवेकानंद कुमार यादव (अभ्यर्थी) ने मोबाइल से पेपर की तस्वीर ले ली और बाहर भेजने की कोशिश कर रहा था, हालांकि वो भेजने में नाकाम रहा। वीक्षक ने रंगे हाथों पकड़ लिया।

और भी खबरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे: https://namaskarbhaarat.com/t20-world-cup-who-will-win-todays-match/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *