संवाददाता: राहुल चौधरी, नमस्कार भारत

श्री राम ग्रुप ऑफ कॉलेज के छात्रावास में अत्याधुनिक मेस का शुभारंभ किया गया।इस  विषय पर जानकारी देते हुए कपिल धीमान, बाहय प्रवेश समन्वयक, एसआरजीसी ने बताया कि श्री राम ग्रुप ऑफ कॉलेज के छात्रावास में देश के अलग अलग राज्यों से आए तक़रीबन बारह सौ छात्र-छात्राए रहकर शिक्षा प्राप्त कर रहे है। अतः कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्रावास के मेस को अत्याधुनिक बनाने तथा छात्र-छात्राए को  गुणवत्तापूर्ण स्वादिष्ट एवं पौष्टिक भोजन उपलब्ध करने के उद्देश्य से आज छात्रावास की मेस का आधुनिकीकरण किया। अत्याधुनिक मेस में विभिन्न  यंत्र  लगाए गए हैं, जिससे मेस के अंदर बनने वाली हिट को बाहर निकाला जा सके साथ ही मेस के अंदर आटा गूंधने वाली स्वचालित मशीन भी स्थापित की गई है। जिससे आटा गुथने के साथ ही रोटियां तैयार होकर मशीन से निकलती है।आपको बता दे कि यह मशीन  में 1 घंटे में तीन हजार रोटी तैयार करती है। जो की पौष्टिक और गुणवत्ता से पूर्ण होने के साथ स्वादिष्ठ होती है।  मेस में स्टैंड व्हेन वेरी की व्यवस्था के साथ-साथ एसएस के कैस्ट्रॉल की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि इस सम्पूर्ण प्रक्रिया के प्रबंधन के लिए देश के बड़े बड़े संस्थानों के साथ काम करने वाली देश की नामचीन कंपनी सेफे हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज के साथ अनुबंध किया गया है। कंपनी विकास राणा और नितेश रावत के निर्देशन में देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ आईआईटी कानपुर जैसे-बड़े संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे रही है।

इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप आफ कॉलिज के संस्थापक चेयरमैन डॉ. एससी कुलश्रेष्ठ ने कहा कि छात्रावास में रहने वाले बच्चों का मैं अभिभावक हूं और इन बच्चों से मुझे विशेष लगाव है। यह बच्चे दूसरे राज्यों से यहां आकर अपने परिवारों से दूर रहकर शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इन बच्चों का लोकल अभिभावक होने के नाते मेरी और श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस के सभी सदस्यों की जिम्मेदारी बनती है कि इन बच्चों का भरण पोषण अच्छे से हो और घर जैसा माहौल मिले, जिससे सभी विद्यार्थी स्वस्थ मस्तिक के साथ-साथ अच्छी  शिक्षा प्राप्त कर देश और समाज की सेवा कर सके। उन्होंने कहा की श्रीराम कॉलेज हमेशा से ही विद्यार्थियों के व्यक्तित्व निर्माण उनके  व्यवसायिक कौशल और बौद्धिक विकास के साथ -साथ उनको रोजगार उपलब्ध कराने के लिए निरंतर  प्रयास रत है। उन्होंने कहा की श्री राम ग्रुप ऑफ़ कालिजेज के छात्रावास में हिंदुस्तान के अलग-अलग राज्यों से आने वाले बच्चों को पूर्ण पोषक आहार साफ व्यवस्था के साथ उपलब्ध कराना तथा गुणवत्ता के सभी मापदंडों का पालन करते हुए सभी सुविधाए उपलब्ध करना हमारा प्राथमिक उद्देश्य है।

इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज की अध्यक्षा डा0 पूनम शर्मा, श्रीराम कॉलेज की प्राचार्य डा0 प्रेरणा मित्तल, बाहय प्रवेश समन्वयक, कपिल धीमान, शालिनी मिश्रा वॉर्डन गर्ल्स हॉस्टल, पुष्पेंद्र कुमार सिंह वॉर्डन बॉयज हॉस्टल, अमित भटनागर, राजीव रावल, अंकुर रोहिला, हिमांशु वर्मा, विपिन कुमार सैनी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *