संवाददाता: कुमार विवेक, नमस्कार भारत

Uttar Pradesh:  आज देशभर में अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। उत्तर प्रदेश की तेरह लोकसभा सीटों पर मतदान शनिवार सुबह सात बजे से शुरु हो चुका है। हॉट सीट मानी जाने वाली गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र पर मुकाबला रोचक हैं। यहां से भाजपा ने दोबारा सांसद रवि किशन (भुजपुरी सुपरस्टार) पर भरोसा दिखाया है तो इंडी गठबंधन ने काजल निषाद पर भरोसा जताया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले मतदान फिर जलपान के मंत्र के साथ मतदान किया।

Uttar Pradesh: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह प्राथमिक विद्यालय कन्या गोरखनाथ गोरखपुर के बूथ संख्या 223 पर मतदान किया। इसके साथ ही उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग और लोकतांत्रिक कर्तव्य का निर्वहन किया। सीएम अपने बूथ पर वोट डालने वाले पहले मतदाता रहे।

इसके पहले मुख्यमंत्री 2019 के लोकसभा, 2022 के विधानसभा  और 2023 के नगर निगम चुनाव में भी अपने बूथ के पहले मतदानकर्ता बने थे। झूलेलाल मंदिर के निकट स्थित मतदान केंद्र पर सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मतदान के लिए सुबह 7 बजे पहुंचे। मतदान करने के बाद मतदान केंद्र के बाहर मीडिया कर्मियों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने सातवें चरण की सभी संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं से शांति पूर्वक मतदान करने  की अपील की।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि मतदान हमारे महान संविधान के निर्माताओं द्वारा दिया गया लोकतांत्रिक अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है।लोकसभा चुनाव में इस अधिकार का बेहतर उपयोग करते हुए हम देश की व्यवस्था को सुदृढ़ करने, स्मार्ट व सेफ बनाने की दिशा में योगदान दे सकते हैं।

और भी खबरें पढ़ने के लिए यहाँ करे: https://namaskarbhaarat.com/dhirendra-shastri-brother-another-video-of-dheerendra-shastris-brothers-hooliganism-goes-viral/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *