सचिन शर्मा, संवाददाता, नमस्कार भारत

Rajasthan election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। बीजेपी की पूर्ण बहुमत से जीत के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं में मंथन तेज हो चुका है। तिजारा से चुनाव जीतने वाले बाबा बालकनाथ भी सीएम रेस में हैं. बालकनाथ को उनके समर्थक राजस्थान का योगी आदित्यनाथ भी मानते हैं ऐसे में उन्होंने सीएम पद को लेकर बड़ा बयान दिया है। चुनावी नतीजे आने के बाद पत्रकारों ने उनसे मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल पूछा तो बाबा बालकनाथ ने कहा, ‘हमारे मुख्यमंत्री, हमारे प्रधानमंत्री, हमारा सबुकछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनके मार्गदर्शन में सब कुछ होगा, उनकी देखरेख में उनकी विजन के साथ हमारा प्रदेश आगे बढ़ेगा।

आखिर कौन है बाबा बालकनाथ

Rajasthan election: बताते चलें कि बाबा बालकनाथ (यादव) समाज से आते हैं. राजस्थान में ओबीसी होने के कारण सीएम पद की रेस में वो राजकुमारी दीया कुमारी से आगे नजर आ रहे हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है की हालिया ट्रेंड यही है कि हर पार्टी ओबीसी नेताओं की ओर ही रुख कर रही है। बाबा बालकनाथ का यादव होना उत्तर प्रदेश-बिहार के साथ हरियाणा के लिहाज से भी लोकसभा चुनावों में भी बीजेपी के लिए संजीवनी साबित हो सकता है। वही अगर उत्तर प्रदेश और बिहार की बात करे तो दोनो ही राज्यों में यादव वोट बैंक का बड़ा तबका देखा जाता है।

योगी के तर्ज पर बालकनाथ हो सकते हैं बड़ा चेहरा

Rajasthan election: उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार योगी सरकार बनने के बाद योगी आदित्यनाथ की छवि बीजेपी के फायर ब्रांड नेताओं में निखार सामने आई है। ऐसे में लोकसभा चुनाव नजदीक होने के चलते बीजेपी के शीर्ष नेता जनता के बीच पार्टी की छवि को और बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। क्योंकि यह भी चर्चाएं तेज हो चुकी है की योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर ही राजस्थान के मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए बाबा बालक नाथ के लिए मंथन तेज होता दिखाई दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *