Wrestlers Protest

सचिन शर्मा, संवाददाता, नमस्कार भारत 

Wrestlers Protest: दिल्ली जंतर मंतर पर पिछले एक महीने से धरना दे रहे पहलवानों का धरना जंतर मंतर से हटने के बाद नई नई राजनीतिक बयानबाजी सामने आ रही है ऐसे में धरना दे रहे पहलवानों ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुऐ हरिद्वार गंगा मैया में अपने मेडल बहाने की बात कहते हुए हरिद्वार पहुंच गए। उनके साथ उनके समर्थक व अन्य पहलवान भी वहा पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। महिला पहलवानों द्वारा हरिद्वार गंगा में मेडल बहाने की बात मुजफ्फरनगर के पहलवानों को पता चली तो मुज़फ्फरनगर से युधिष्ठिर पहलवान के नेतृत्व में अन्य पहलवान भी हरिद्वार के लिए कूच कर गए और महिला पहलवानों को मानने का प्रयास करने लगे।

धरने पर मौजूद पहलवानो के खिलाफ़ दिल्ली पुलिस ने कई धाराओं में किया मुकदमा भी दर्ज

Wrestlers Protest: आपको ज्ञात हो की पिछले कई दिनों से भाजपा सांसद के खिलाफ़ यौन शौषण के आरोप लगा रही महिला पहलवानो का धरना जंतर मंतर पर चल रहा था। मगर नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान पुलिस द्वारा बल का प्रयोग करते हुए महिला पहलवानों के धरने प्रदर्शन को हटा दिया गया। और जंतर मंतर पर धारा 144 भी लागू कर दी गई। यहां तक कि धरने पर मौजूद पहलवानो के खिलाफ़ दिल्ली पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया है। जिसके बाद महिला पहलवानों ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए हरिद्वार के लिए कूच कर लिया और अपने सभी मेडल गंगा में बहाने की बात पर अड़ गए। जिसकी सूचना अन्य पहलवानो को मिली तो वह भी हरिद्वार के लिए निकल पड़े और महिला पहलवानों को मानने की कोशिश करने लगे।

क्या किसान संगठनों की तरफ से आ सकता है बड़ा बयान

Wrestlers Protest: ऐसे में सावल यह भी खडा होता है की क्या एक बार फिर दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना प्रर्दशन शुरु हो सकता है या किसान संगठनों द्वारा पहलवानो के धरने प्रदर्शन को लेकर कोई नई रणनीति बन सकती है। क्योंकि किसान आंदोलन का मुख्य चेहरा रहे राकेश टिकैत भी महिला पहलवानों के समर्थन में दिल्ली पहुंचे थे जहां गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत को पुलिस द्वारा रोक दिया गया था। ऐसे में क्या राकेश टिकैत व किसान संगठनों की तरफ से कोई नया बयान सामने आ सकता है। ऐसे में क्या करेंगे राकेश टिकैत!

यह भी पढ़ें : Political News: संसद भवन के उद्घाटन के बाद सपा सांसद का बड़ा बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube चैनल ‘NAMASKAR BHAARAT‘ को अभी सब्सक्राइब करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *