संवाददाता:— राहुल कुमार , नमस्कार भारत

दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भर कर झारखंड देवघर जाने वाली इंडिगो फ्लाइट, रद्द होने पर यात्रियों ने किया जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी ।

कुछ दिनों पहले एयरलाइन कंपनी इंडिगो सुर्खियों में रही है। इसी कंपनी की एक फ्लाइट जो देवघर जा रही थी , पर उस फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया । बुधवार की सुबह खराब दृश्यता के कारण दस उड़ाने रद्द कर दी गई । जिस में ये भी फ्लाइट शामिल था। इस पूरी घटना पर इंडिगो के एक अधिकारी ने कहा, देवघर में आचनक मौसम बिगड़ने के कारण 30 जनवरी और 31 जनवरी इन दोनो दिन 2024 को दिल्ली से देवघर जाने वाली फ्लाइट रद्द कर दिया गया है ।

यात्रियों ने किया जम कर नारेबाजी

उत्तर भारत के कई राज्यों में घने कोहरे और शीतलहरी काफी जादा बढ़ गई। इसी कारण सुबह बुधवार 31 जनवरी को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दृश्यता शून्य हो गई। इसी कारण कई फ्लाइट रद्द हुई और कई तो परभावित भी होई।
इस वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा । कुछ देर बाद यात्री परेशान हो गए और उन्होंने वही पर हंगामा कर दिया । वहा पर जितने भी यात्री थे। इंडिगो हाय हाय, इंडिगो हाय हाय और इंडिगो बंद करो , इंडिगो बंद करो के नारे लगाने लगे।

एयरलाइन ने क्या कहा ?

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि यात्री जानना चाहते थे, की फ्लाइट कैंसिल क्यों हुई है । पर एयरलाइन ग्राउंड स्टाफ उन्हें जवाब नहीं दे सका, जिसके कारण यात्री काफी नाराज हो गए । एयरलाइन ने ये भी कहा कि यात्रियों को सेवा दी गई जलपान के साथ पूर्ण वापसी का भी सुविधा दी गई थी। उन्होंने कहा कि हमें किसी अन्य दिक्कतों के कारण हुई असुविधा के लिए खेद है । हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पारा। यात्री जहा जाना चाहते थे । वहा नही जा पाए इस लिए यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

विजिबिलिटी जीरो होने के कारण 175 से अधिक उड़ान प्रभावित


कम दृश्यता के कारण बुधवार सुबह 10 बजे तक काम से कम 175 फ्लाइट को उड़ान में देरी हुई । खराब मौंसम के कारण , इंडिगो और स्पाइसजेट जैसी एयरलाइंस ने एक्स पर अपने ग्राहकों के लिए यात्रा सलाह पोस्ट कर दी थी । इंडिगो की एक पोस्ट में यात्रियों को सलाह दी गई थी। असा है की खराब मौसम के कारण, श्रीनगर दिल्ली और चंडीगढ़ में उड़ान चलने की प्रक्रिया प्रभावित होने की संभावना है । “

कुछ दिन पहले ही गोवा से दिल्ली जाने वाले इंडिगो एक फ्लाइट रद्द हो गई थी । किसी कारण वस मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवा दिया गया था । जिसके बाद देखा गया की यात्री जमीन पर बैठ कर खाना खाने लगे । जिस पर नगरी उड्डयन महानिदेशालय( DGCA) एयरलाइंस पर 1.2 करोड़ का जुर्माना और एयरपोर्ट पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *